क्रिकेट

शोएब अख्तर का दावा, भारत पाकिस्तान का होगा वर्ल्ड कप फाईनल

शोएब अख्तर का दावा, भारत पाकिस्तान का होगा वर्ल्ड कप फाईनल

दोस्तों आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 को लेकर तो अटकलें और भी ज्यादा तेज हो चुकी हैं क्योंकि अब सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं .

लेकिन हाल ही में पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है जिसमें उन्होंने फाइनल खेलने वाली 2 टीमों के बारे में तो बताया ही है साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कौन सी टीम T20 वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम करेगी .

तो चलिए बताते हैं आपको शोएब अख्तर के पूरे बयान के बारे में लेकिन उससे पहले आप सभी को क्या लगता है T20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को कौन सी टीम जीतेगी नीचे कमेंट करके जरूर बताइएगा

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप होने में महज कुछ ही महीने बचे हुए है। अभी से कई टीमें इसकी तैयारी में जुट गई है। इसके अलावा कई देशों के क्रिकेट दिग्गज भी इसे बड़े टूर्नामेंट को लेकर अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं।

इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप की भविष्यवाणी को लेकर कहा है कि पाकिस्तान की टीम का वर्ल्ड कप जीतने की संभावना बहुत है। वो फिलहाल फॉर्मेट की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है। अख्तर का यह बयान पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले के बाद आया।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा,”पाकिस्तान की टीम भले ही वनडे में उतनी अच्छी टीम नहीं है लेकिन टी-20 में वो बेस्ट है। अगर टीम में वहाब रियाज, शोएब मलिक और इमाद वसीम आ जाते हैं तो टीम और भी बढ़िया हो जाएगी।

वेस्टइंडीज की टीम काफी समय लेकर खेल रही थी और पाकिस्तान की टीम इस तरह से और भी खूंखार बन जाएगी। पाकिस्तानी स्पिनर्स के अंदर वो क्षमता है कि वो 150 के स्कोर का भी बचाव कर ले।”

आगे बात करते हुए अख्तर ने कहा,”मैं देख रहा हूं कि शायद पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप जीत रही है।

मेरे हिसाब से पाकिस्तान वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान और भारत फाइनल में जाने की हकदार है। मैं अंदाजा लगा रहा हूं कि भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल खेला जाएगा।

अगर ऐसा होता है तो ये दोनों ही टीमों के क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी बात होती।”पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला रविवार को गुयाना के मैदान पर खेला जाएगा।

इसके साथ ही दोस्तों आपको बता दें शोएब अख्तर ने भारत की मजबूती को देखते हुए भी भारत की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा यह कहना गलत नहीं है कि भारतीय टीम के पास भी एक से बढ़कर एक खतरनाक खिलाड़ियों की भरमार है.

फिर चाहे वह T20 क्रिकेट हो या फिर वनडे क्रिकेट भारतीय टीम ने हमेशा ही बेहतर किया है लेकिन मुझे पाकिस्तान की मजबूती को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि दोनों ही टीमें फाइनल मुकाबले में एक दूसरे के साथ भिड़ने वाली हैं

लेकिन साथ ही शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की टीम को प्राथमिकता देते हुए यह भी कहा कि फाइनल खिताब जीतने के लिए पाकिस्तान की टीम ज्यादा दावेदार है और मुझे लगता है कि T20 वर्ल्ड कप अबकी बार पाकिस्तान के ही नाम होगा

लेकिन दोस्तों शोएब अख्तर के इस बयान से सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया है और लोग अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं वैसे आप सभी को क्या लगता है अगर पाकिस्तान और भारत की टीम T20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को खेलती है तो कौन सी टीम खिताब को जीतेगी भारत या पाकिस्तान नीचे कमेंट करके जरूर बताइएगा और इस तरह की खबरों के लिए हमारे चैनल को जरूर सब्सक्राइब करें धन्यवाद

मो. फ़ैज़

About Author

Team TH