विधानसभा मुस्तफाबाद में हुए हमारे सर्वे में नम्बर 1 पर आने वाले क्षेत्रीय नेता है ताहिर हुसैन, जो पिछले 6 साल से क्षेत्र में लगातार मेहनत कर रहें है और अपनी युवा और ईमानदार छवि होना उन्हें मज़बूती दे रहा है। यह सर्वे 5 हज़ार लोगों के बीच किया गया जिसमें 3470 लोगों की पहली पंसद ताहिर हुसैन को बताया गया है,और यह लोग ताहिर हुसैन को अपने विधानसभा उम्मीद्वार के तौर पर देखना चाहते है।

वही हमारे सूत्रों का कहना है कि अभी तक उम्मीदवारों का ऐलान न करने वाली आम आदमी पार्टी भी विधानसभा मुस्तफाबाद से ताहिर हुसैन को अपना उम्मीदवार बना सकती है। ताहिर हुसैन से हमारी खास बातचीत।

सवाल – ताहिर हुसैन जी आप राजनीति में क्यों आये और कैसे आये ?

जवाब- राजनीति में आने का मक़सद सिर्फ खिदमत था, बचपन से ही खिदमत करने की कोशिश थी जितना हो सकता था इस को अंजाम दिया लेकिन एक कमी रही थी जिसे राजनीति के बिना अंजाम देना मुमकिन नहीं था, इसलिए 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनावों के बाद मैंने भी राजनीति में आने की ठानी और आम आदमी पार्टी ज्वाईन की थी ।

सवाल- आप अपने वार्ड के बारे में बताइये आप एमसीडी में निगम पार्षद है,क्या वहां काम किया है सुधार किया है?

जवाब- हमारा वार्ड इस विधानसभा का ऐसा वार्ड है जहां सबसे बेहतर और सबसे ज़्यादा काम हुआ है, यहाँ नई सड़कों का निर्माण हुआ है,नालों के ऊपर पुलियों का निर्माण हुआ वो भी जाल के साथ, जिससे कूड़ा निकालते वक़्त बिल्कुल भी समस्या न हो, नेहरू विहार वार्ड में कूड़ा निकलता है हमारे सफाई कर्मचारी भाई अगले ही दिन उसे उठा लेते है, और यह काम नियमित तौर पर होता है, वार्ड की किसी भी तरह के समस्या के लिए हमारा हेल्पलाइन नंबर 9599094336 जनता की शिकायतों के लिए उपलब्ध है, मुस्तफाबाद विधानसभा में चार निगम पार्षद है जिसमे से एक हमारे ही वार्ड पर आम आदमी पार्टी जीती है, और बाकी तीन में से एक पर कांग्रेस है और दो बार भाजपा काबिज़ है और मैं बहुत ज़िम्मेदारी से यह कह रहा हूँ कि नेहरू विहार वार्ड सफाई में,सुधार में नम्बर एक है, आप देखिये भाजपा के पार्षदों वाले शिव विहार और पूर्वी करावल नगर वार्ड और नेहरू विहार वार्ड कितना फर्क नज़र आता है, और यह सब सिर्फ इसलिए कि हम जनता के साथ मिलकर समस्याओं का हल करते है, बेहतर से बेहतर की कोशिश करते है।

सवाल-दिल्ली में जनता “आप” को वोट क्यों दें? प्रदूषण दिल्ली में हद से ज़्यादा बढ़ रहा है, किये गए वादे पूरे नही हुए है, क्या सभी जगह सीसीटीवी कैमरे लग गए है? क्या वाईफाई आ गया है?

जवाब- दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी को शिक्षा, स्वास्थ्य, को बेहतर करने और भ्रष्टाचार को खत्म के लिए वोट देगी, प्रदूषण को लेकर सबसे ज़्यादा सुधार हमारी सरकार ने किए है, प्रदूषण मुक्त दिवाली कनॉट प्लेस पर आयोजित करते हुए हमने एक मैसेज दिया, लेकिन प्रदूषण की असली वजह हरियाणा पंजाब में जलने वाली पराली है,और रही बात दिल्ली की जनता की आम आदमी पार्टी को वोट देने की तो जनता डीटीसी बस सेवा महिलाओं के लिए फ्री करने के लिए वोट देगी, सरकारी स्कूलों को नम्बर एक बनाने के लिए वोट देगी, सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए वोट देगी “1076” का माध्यम से सरकारी कागज़ात घर बैठे बनवाने के लिए वोट देगी और भी ऐसे बहुत से मुद्दे है जिसे जनता जानती है उसे देख कर जनता वोट देगी, और आम आदमी पार्टी ही को वोट देगी, क्योंकि हमारी सरकार जो कहती है वो करती है।

सवाल- आप इलाके की समस्या को लेकर दोष भाजपा को दे रहे है तो काम के लिए उन्हें शुक्रिया भी कहेंगे क्या? जिस विधानसभा से आप निगम पार्षद है वो कच्ची कालोनी में आता है और केंद्र सरकार ने ही कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने का आदेश दिया है क्या आप उनके इस कदम की सराहना नही करेंगे?

जवाब- दिल्ली की कच्ची कॉलोनी और खास तौर पर मुस्तफाबाद विधानसभा को लेकर अगर आपको मैं बताऊं तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने खुद हमारी विधानसभा में विकास कार्य करने का ऐलान किया था और अलग से फंड भी जारी किया था, जिसमे सिमेंटेड नाले, नई नालियां , गली की सड़कें और सीवर का निर्माण कार्य किया गया है और 2015 ही में आम आदमी पार्टी सरकार ने अपने केबिनेट से प्रस्ताव पारित कर कच्ची कॉलोनी को पक्का करने का प्रस्ताव केंद्र के पास भेज दिया था और वो प्रस्ताव चार साल तक नरेंद्र मोदी सरकार ने पेंडिंग में डाले रखा, और अब चुनावों के वक़्त आकर उसे याद आया कि अरे हमे तो कच्ची कॉलोनी की फिक्र है, और उन्होंने इस प्रस्ताव को पास कर दिया अब यह तो साफ है कि कौन काम करना चाहता है और कौन राजनीति करना चाहता है,हमारी नीयत हमारा विज़न साफ है, और भाजपा की राजनीति बस चुनावी वक़्त की राजनीति है।

सवाल – ताहिर जी इलाके में हमने आने वाले चुनावों को लेकर बात की है और लोगों से पूछा है, उनमे लोग अरविन्द केजरीवाल को अपना मुख्यमंत्री देखना चाहते है लेकिन जब हम विधायक की बात करते है। और लोगों से पूछते है तो लोग ताहिर हुसैन का नाम लेते नज़र आते है ऐसा क्यों है ?

जवाब – देखिये यह लोगों की मोहब्बत है, मुझसे मेरे इलाके के लोग मोहब्बत करते है और इसी का नतीजा यह है की इतनी मुश्किल सीट (वार्ड नेहरू विहार) को भी हमारे सर्व समाज ने मिलकर पार्टी के नाम कराने का काम किया था तो यह सब कुछ लोगों की चाहत ही से मुमकिन हुआ था, और रही बात विधानसभा चुनाव की तो हम लोग सिपाही है आम आदमी पार्टी के और पार्टी अगर मुस्तफाबाद विधानसभा का प्रत्याशी मुझे बनाती है तो बिलकुल यहां की जनता अपने लोकप्रिय मुख्यमंत्री को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने का काम करेगी और मुस्तफाबाद की सीट पर जो वनवास रहा है हमारी पार्टी के लिए उसे भी खत्म करेगी, यह मुझे विश्वास है आखिर जनता है सब कुछ जानती है।

सवाल – आम आदमी पार्टी की सरकार रही है इलाके में 5 साल में, लेकिन यहाँ के कार्य रुके हुए से क्यों नज़र आते है क्या वजह है ?

जवाब – सरकार बेशक आम आदमी पार्टी की है, लेकिन विधायक भाजपा के है और उन्होंने इलाके के सुधार कार्य करने की कोशिश तक नहीं की है वहीँ केजरीवाल जी ने यहाँ “आप” का विधायक न होने के बावजूद हर एक ज़रूरत के काम को तरज़ीह दी है, 32 करोड़ का फंड अलग से हमारी विधानसभा के लिए पास किया गया है, हमारे 25 फूटा रोड़ पर कॉन्क्रीट के नालों का निर्माण बेहतरीन तरह से किया गया है, और अब 25 फूटा की सड़क पर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है, ब्रिजपुरी का पूरा रोड भी हमारी सरकार ने बनाया है और यह सारे काम आम आदमी पार्टी की सरकार ने ही किये है, और भाजपा के विधायक होने के बावजूद विकास का कोई काम इलाके में नहीं करा पाए है और जनता उन्हें जवाब भी देगी।

सवाल – दिल्ली में आम आदमी पार्टी कितनी सीटें जीतने जा रही है?

जवाब – दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में हम लोग सभी 70 सीट जीतने वाले है क्योंकि जनता जानती है। भाजपा के हर रूप को और उनकी बदलती हुई नीतियों को भी जो पार्टी ओड ईवन का विरोध तक करती है। डीटीसी महिलाओं के लिए सफर फ्री करने को पसंद नहीं करती है, तो इस बात को तो जनता भी जान रही है देख रही है और इसलिए ही जनता “आप” को ही चुनेगी ।