जब से उतर प्रदेश में योगी सरकार आयी है तब से एक ओर जहां पुलिस प्रदेश में बदमाशों का सफाया करने में लगी हुई है. एक एक कर बदमाशों एन्काउंटर कर रही है. वहीं, नोएडा में एक एएसआइ पर फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगा और मामला तूल पकड़ रहा है. पीड़ित जितेंद्र यादव के परिवार वालों का कहना है कि यूपी पुलिस ने एक फर्जी एनकाउंटर में उसे गोली मारी है.
सोमवार दोपहर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर पुलिस की गोली से घायल पीड़ित जितेंद्र यादव को देखने सेक्टर-62 स्थित फॉर्टिस अस्पताल पहुंचे. यहां पर उन्होंने जितेंद्र के परिजनों से भी मुलाकात की.
पीड़ित व उसके परिजनों से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए राज्यसभा सांसद राज बब्बर ने कहा,”उत्तर प्रदेश में सत्तासीन योगी सरकार सिर्फ गोली चलाने का काम कर रही है. उन्होंने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कहा कि खाकी वर्दी में पुलिस वाले बदमाश घूम रहे हैं. पहले इनका एनकाउंटर होना चाहिए. योगी सरकार फ़र्ज़ी एनकाउंटर करा रही है.”
राज बब्बर ने आगे कहा,”जितेंद्र को गोली मारने के मुद्दे पर चार पुलिसकर्मी नहीं, बल्कि पूरा थाना ही सस्पेंड होना चाहिए. अधिकारियों की मिलीभगत के बगैर यह हो ही नहीं सकता.
इसी मौके पर महेश शर्मा का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा,” एक मंत्री कहकर गए कि निष्पक्ष कार्रवाई होगी. मुझे नहीं लगता कि, वह पुलिस अधिकारी जेल में रह चुका है, उसको प्रोमोशन दिया गया। ऐसे को मौत की सज़ा होनी चाहिए.”

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *