January 28, 2022
देश

चारा घोटाले का फ़ैसला आज

चारा घोटाले का फ़ैसला आज

बहुचर्चित चारा घोटाले में सीबीआई कोर्ट आज मामले में आरोपी लालू यादव समेत 22 लोगों पर अपना फैसला सुनाएगी.  मामला 950 करोड़ के चारा घोटाले में देवघर कोषागार से 89.4 लाख रुपये अवैध निकासी से जुड़ा है. फैसले के दौरान सभी 22 आरोपियों को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया गया है.  इस लिए लालू यादव शुक्रवार रात ही रांची पहुंच चुके हैं. 13 दिसंबर को पूरी हुई सुनवाई के बाद आज सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत फैसला सुनाएगी.
इस बड़े फैसले पर पूरे देश की नजर टिकी हुई है।.राजद के बड़े नेता और कार्यकर्ता धीरे-धीरे रांची के सीबीआइ की स्पेशल कोर्ट पहुंचने लगे हैं। फैसले के बाद राजद के बड़े नेता मीडिया से मुखातिब होंगे. कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

लालू के साथ उनके छोटे बेटे तेजस्वी जहां रांची में हैं, तो वहीं बड़े बेटे तेजप्रताप यादव मां राबड़ी के पास पटना में हैं. तेजप्रताप ने सुबह पूजा-पाठ की और लालू के लिए दुआएं मांगीं.
पटना में भी राजद के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच गहमागहमी देखी जा रही है. हालांकि लालू आवास पर सन्नाटा छाया हुआ है. राबड़ी देवी टीवी पर पल-पल की खबर रख रही हैं.
लालू यादव के पैतृक गांव गोपालगंज के फुलवरिया में भी उनके बरी होने के लिए पूजा-अर्चना की जा रही है. गांव के लोग भी लालू के लिए दुआ मांग रहे हैं और फैसले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
फैसले के पहले राजद प्रमुख लालू यादव ने कहा है कि उन्हें जेल जाना मंजूर है लेकिन घुटने टेकना नहीं. फैसले के पहले लालू यादव के बेटे तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें न्यायपालिका पर भरोसा है, उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा. जैसे 2जी और आदर्श स्कैम में भाजपा के झूठे प्रचार ध्वस्त किया है वैसे ही इस केस में भी होगा.

ये भी पढ़ें-

यहाँ क्लिक करें, और हमारा यूट्यूब चैनल सबक्राईब करें
यहाँ क्लिक करें, और  हमें ट्विट्टर पर फ़ॉलो करें

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published.