बोलीवुड का चस्का भारतियों के सर चढ़के बोलता है, शायद ही कोई हो जो इससे अछूता हो. इसी बात का फायदा उठा रहीं हैं, राजनीतिक पार्टियां. पांच राज्यों के चुनाव में जहाँ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत बाहुबली के अवतार में नज़र आये, वहीँ कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पंजाब में विरोधियों से फाईट करते नज़र आये. ऐसा ही नज़ारा यूपी की जंग में भो देखने को मिला, जब यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रईस के अवतार में नज़र आये.
दरूअसल उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भी राजनीतिक दल सोशल मीडिया पर वीडियो की जंग लड़ रहे हैं। ये वो वीडियो हैं, जिन्हें राजनीतिक दलों ने बॉलीवुड का तड़का देकर तैयार करवाया है। युवाओं को लुभाने में यह वीडियो कोई कसर नहीं छोड़ रहे। इसका अंदाज़ा आप इसी से लगा सकते हैं, कि रईस के ट्रेलर की तर्ज़ पर बना अखिलेश यादव का वीडिओ मात्र एक सप्ताह में 5 लाख से अधिक लोग देख चुके थे
सूबे में सत्ता की लड़ाई इस समय चरम पर है। सभी पार्टियों के नेता व स्टार प्रचारक जहां एक ओर जिले-जिले में जनसभा कर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर खुद को सबसे पाक साफ बता रहे हैं, वहीं सोशल मीडिया पर भी पार्टियों की जंग चरम पर है।

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *