0

गौरी-गणेश की पूजा न करने की बात कहने वाले पूर्व बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा में शामिल

Share

कुछ दिन पूर्व मायावती पर टिकट बेचने का आरोप लगाकर बसपा छोड़ने वाले पूर्व बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा में शामिल हो गए हैं |
आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर सस्पेंस बना हुआ था, कि वो किस पार्टी को जॉइन करेंगे ? बीजेपी के लिए यूपी चुनाव से पहले यह एक बड़ा दांव माना जा रहा है. स्वामी के द्वारा मायावती पर टिकट बेचने के आरोपों के बाद, मायावती ने मौर्य के आरोपों का जवाब देते उन्हें पार्टी से निष्काषित कर दिया था.
स्वामी प्रसाद मौर्य से एनी पार्टियां किनारे किये हुए थीं, ये अलग बात थी की स्वामी कांग्रेस, भाजपा और सपा के संपर्क में थे.सूत्रों की माने तो स्वामी के द्वारा पूर्व में “गौरी-गणेश” की पूजा से सम्बंधित दिया गया बयान ही वह वजह थी,जिसकी वजह से एनी पार्टियों ने स्वामी प्रसाद मौर्य को ज्यादा तव्वाज्जोह नहीं दी. अब देखना ये है, की अपनी विचारधारा से विपरीत विचारधारा के नेता को भाजपा से जोड़ना भाजपा के लिए फायदेमंद साबित होगा या फिर हिन्दू वोटर्स को नाराज़ करने वाला क़दम.
पिछले दिनों मौर्य ने रविवार को ‘गाली प्रकरण’ की निन्दा करते हुए बसपा मुखिया पर दलितों के लिए नहीं बल्कि सिर्फ अपने लिए संघर्ष करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि मायावती दलितों के लिये नहीं बल्कि सिर्फ अपने लिये संघर्ष करती हैं. उनके प्रति कहे गये अपशब्द उनका व्यक्तिगत मसला है, इसका दलितों से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पूरी बसपा को इसके खिलाफ संघर्ष में उतार दिया है.